Monday 15 August 2016

Manoj Comics-693-Maut Ka Waris


Download 09 MB
Download 32 MB
मनोज कॉमिक्स-६९३-मौत का वारिस
 मनोज कॉमिक्स में बिना हीरो वाली का चलन सबसे ज्यादा था और सच कहूँ इनमे जो भी कहानियां लिखी गयी तो लाजबाब थी। ये कहानी भी विजय कुमार वत्स जी द्वारा लिखी गयी है। कहानी इतनी ज्यादा है की अगर आप के दौर में लिखी जाती तो काम से काम ३ विशेषांक बनायीं जाती जबकि ये सिर्फ एक कॉमिक्स में ख़त्म की गयी है। कहानी के लिहाज़ से कहानी में कोई कमी नहीं है। उम्मीद करता हूँ की आप सब को ये कॉमिक्स पसंद आएगी।
 आज कुछ मन खिन्न है कॉमिक्स और कॉमिक्स के अपलोडिंग को ले कर। हर कोई आप से तो खूब उम्मीद करता है पर जब उसकी बारी आती है तो कुछ भी करना नहीं चाहता। आज के समय मेरा मनोज कॉमिक्स का कलेक्शन लगभग पूरा है। कुछ कॉमिक्स जो मेरे कलेक्शन में नहीं है उनके लिए मुझे जो पैसे खर्च करने पड़ रहे है वो मेरी औकात से बहुत ज्यादा है पर सभी कॉमिक्स को अपलोड करने के मोह के कारण मुझे ये पैसे खर्च करने पड़ रहे है। इनमे से कुछ कॉमिक्स तो ऐसी भी है जिसके लिए मैंने ३०० तक दिए है। जो की मेरे लिए बहुत ज्यादा है और किसी से कोई उम्मीद की नहीं जा सकती है। हम अपलोडरस की सबसे बड़ी परेशानी यही है की जब हमारे पास कॉमिक्स होती है तो सभी को जल्दी रहती है। जल्दी स्कैन कर दीजिये, सभी पेजेज कर दीजिये,३०० डी पी आई पर स्कैन कीजिये,बिना लोगो के अपलोड कीजिये और ना जाने क्या-क्या। भाई हमारा भी परिवार है हम भी काम करते है। हमारे भी माँ-बाप बीबी-बच्चे है। फिर भी बिना किसी स्वार्थ के अगर मैं अपनी बात करूँ तो २०१० से कॉमिक्स अपलोड कर रहा हूँ। पर अगर गलती से आप के जरुरत की कोई कॉमिक्स किसी के पास मिल जाये तो वो हमारे सारे प्रयास भूल जाता है वो सिर्फ ये बात करता है। एक के बदले कितनी कॉमिक्स देंगे, आप २०० दे दो फला को ३०० दे रहा है और न जाने क्या -क्या। भाई मैं कोई करोड़पति नहीं हूँ। ये कॉमिक्स कई सालों की कड़ी मेहनत के बाद इकठ्ठी की है।
 इस मनोज कॉमिक्स को पूरी तरह अपलोड करना सिर्फ मेरी जिम्मेदारी नहीं है हम सब की है। वरना ये सपना, सपना ही रह जायेगा। मेरे पास इतने पैसे नहीं है।

No comments:

Post a Comment

MC-1112-Ma Ka Karz

https://drive.google.com/open?id=0B6ar1oxMdhzaQS1RUjc4ZW5NZTg