Thursday 28 March 2013

LotPot No. 122


Download 09 MB
Download 35 MB
लोटपोट नंबर-122
सच कहूँ मैंने कभी भी लोटपोट अपलोड करने के बारे में नहीं सोचा था। कारण आसान सा है एक तो ये हिंदी पत्रिका अभी भी प्रकाशित हो रही है और दुसरे मुझे एक पत्रिका बिलकुल भी पसंद नहीं है। और जो चीज़ आप को पसंद न हो उसका आप के पास होना भी बहुत मुश्किल होगा। पर ये लोटपोट 200 नंबर से नीचे की है जो की मिलना बहुत मुश्किल है मैंने इनसे पहले कभी भी 200 नंबर से नीचे की लोटपोट नहीं देखी थी तो दिल नहीं माना और इन्हें खरीद लिया और फिर इन्हें उपलोड कर रहा हूँ उम्मीद है आप सब को ये बेहद पुरानी पत्रिका पसंद आएगी।
 आज बात पिछली बार उपलोड की इंद्रजाल कॉमिक्स पर कर ली जाये,ज्यदातर लोगो को इंद्रजाल कॉमिक्स पसंद आई और मुझ से इस बात की आशा की जाने लगी है की मै हिंदी इंद्रजाल में जो भी कॉमिक्स इन्टरनेट पर उपलोड नहीं है उन्हें उपलोड करने की कोशिश करूँ। मैंने अपने पहले पोस्ट में ये बात रखी थी की मै इंद्रजाल कॉमिक्स का संग्रह नहीं करता इसलिए उसकी सारी कॉमिक्स अपलोड करना मेरे लीये संभव नहीं होगा। कितनी अजीब बात है जो लोग इंद्रजाल कॉमिक्स के संग्रह के नाम पर लाखो रूपये पानी की तरह बहा चुके है ये बहा रहे है वो इनको हमेशा के लिए संग्रह (डिजिटल फोर्मेट) करने के लिए कुछ भी करने को तैयार नहीं है और जो मेरी तरह हिंदी कॉमिक्स में कुछ भी संग्रह करने को तैयार है उनके लिए इन कॉमिक्स को खरीदना असंभव बना दिया है। मेरे बस का तो 1-300 नंबर तक की कॉमिक्स खरीदना तो बिलकुल भी नहीं है, फिर भी जो मेरे पास है जैसा की मै हमेशा करता हूँ उन्हें अपलोड कर दूंगा और उम्मीद करूँगा की बाकी कोई और निस्वार्थ आदमी अपलोड कर देगा। मनोज कॉमिक्स की बात कुछ और थी एक तो वो मुझे खुद पसंद है दुसरे वो बहुत ज्यदा महंगी नहीं है और तीसरे मनोज कॉमिक्स के ज्यदातर संग्रहकर्ता इंद्रजाल कॉमिक्स के संग्रकर्ता की तरह अहम् के मारे नहीं है इसलिए हम उसे पूरी तरह अपलोड करने में सफल हो जायेंगे और लगभग हो ही गए है। पर इंद्रजाल कॉमिक्स का भविष्य संग्रह के नाम पर तो मुझे अंधकारमय ही लगता है। बाकी जैसी ईश्वर मर्जी।

1 comment:

  1. The link is expired.
    Please renew it
    Thanks

    ReplyDelete

MC-1112-Ma Ka Karz

https://drive.google.com/open?id=0B6ar1oxMdhzaQS1RUjc4ZW5NZTg