Sunday 16 June 2013

Indrajaal Comics-Vol.25-13-Andha Mahadeep


Download 10 MB
Download 36 MB
इंद्रजाल कॉमिक्स-Vol-25-13 -अँधा महादीप
 इंद्रजाल कॉमिक्स की कड़ी में एक और कॉमिक्स एक और कॉमिक्स जो मै आज अपलोड कर रहा हूँ वो है फ़्लैश गोर्डन सिरीज़ की एक बेहतरीन कॉमिक्स 'अँधा महादीप'।इस कॉमिक्स की कहानी तो बहुत अच्छी है और इसे मै अपलोड तो जरुर करता पर इसे जल्दी अपलोड करना पड़ा क्योंकि इसे दीमक ने खाना शुरू कर दिया था और अगर मै और इंतज़ार करता तो इस कॉमिक्स की पूरी कहानी ठीक से अपलोड करना संभव नहीं हो पता इसलिए इसे तुरंत स्कैन किया है। कॉमिक्स का नंबर क्या है कहना मुश्किल है वैसे मेरा अंदाज़ा है की मैंने जो नंबर डाला है वो ठीक होना चाहिए।
 मोहित और हम सब ने मिलकर मनोज कॉमिक्स को पूरा स्कैन करने का मन बनाया था और उसमे हम काफी हद तक सफल भी हुए है परन्तु मोहित भाई ने जिस तरह से इस प्रोजेक्ट को चलाया था उसका कोई मुकाबला नहीं किया जा सकता है पर अब लगता है की उनकी जिन्दगी में काफी उथल पुथल चल रही है इसलिए वो इस प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर पा रहे है। क्योंकि वो इस प्रोजेक्ट को काफी शिद्दत से पूरा कर रहे थे इसलिए हम उस प्रोजेक्ट में उनकी कुछ मदद ही कर रहे थे। उनके पास ही सभी कॉमिक्स का रिकार्ड मौजूद है की कौन सी कॉमिक्स अपलोड है किस कंडीशन में अपलोड है और वो सारी अपलोड कॉमिक्स उनके कम्पुटर पर है। पर मेरे साथ ऐसा कुछ भी नहीं है मेरा काम तो जो भी मोहित भाई कहते थे अगर मेरे पास होती थी तो अपलोड कर देता था वरना मना कर देता था। इसलिए इस प्रोजेक्ट को उनके बिना पूरा करना टेड़ी खीर ही साबित होने वाली है। उम्मीद कर सकता हूँ की आप सब की मदद से मै ये मुश्किल काम कर पाऊं। और ये सभी मनोज कॉमिक्स सॉफ्ट कॉपी के रूप में हम सब के पास जरुर हो। वैसे तो मै ये उम्मीद करता हूँ की मनोज कॉमिक्स की ८०% तक कॉमिक्स मेरे पास जरुर होगी पर वो २०% जो मेरे पास नहीं होगी वो या तो आप में से किसी को उपलोड करना होगा या पर मोहित भाई को किसी तरह से इतनी मदद तो हमारी करनी ही पड़ेगी। आप सब से मेरा आग्रह है की इस काम में मेरी जितनी संभव  हो  मदद कीजिये जिस से जल्दी से जल्दी ये प्रोजेक्ट पूरा हो सके।

No comments:

Post a Comment

MC-1112-Ma Ka Karz

https://drive.google.com/open?id=0B6ar1oxMdhzaQS1RUjc4ZW5NZTg