Wednesday 8 June 2016

Nutan Comics-Meghdoot aur Akashi Ganga Ke Lutere


Download 14 MB
Download 45 MB
नूतन कॉमिक्स -मेघदूत और आकाश गंगा के लुटेरे
 नूतन कॉमिक्स में मेघदूत,भूतनाथ,छुटकी आंदि प्रमुख चरित्र थे। इस प्रकाशन के बारे में बहुत अच्छी जानकारी अनुपम अग्रवाल जी ने अपने ब्लॉग पर दिया है जिसका लिंक मैं यहाँ दे रहा हूँ। Nutan Chitrakatha
 मेघदूत एक ऐसा चरित्र है जो की अंतरिक्ष के खोज पर निकला है और  उसी यात्रा में जो सभ्यताएं टकराती है उनकी रोचक कथाएं है। वैसे तो डायमंड कॉमिक्स में फौलादी सिंह भी कुछ ऐसा ही चरित्र था। दोनों में मुख्य अंतर ये था की मेघदूत पूरी तरह से सफर पर था और फौलादी सिंह सिर्फ किसी कारण से ही धरती से बहार जाता था।  दोनों की कहानियाँ बहुत ही अच्छी होती थी। मेघदूत चरित्र का निर्माण भी श्री  परशुराम शर्मा जी ने किया था जिनकी देन नागराज,विनशदूत, भेड़िया,अंगारा आदि है। हाँ बाद में मेघदूत की कहानियाँ मुख्यता श्री  योगेश मित्तल जी ने लिखी। अंतरिक्ष कथाओं को लगभग सभी प्रकाशनों ने खूब भुनाया है। मनोज कॉमिक्स में राम -रहीम को शुरू में खूब दूसरे ग्रहों  पर घुमाया है और बाद में तो आकोश को  तो दूसरे ग्रह से आया ही बताया गया था। कुछ भी हो दूसरे ग्रह हमें शुरू से बहुत लुभाते है मुझे तो अंतरिक्ष के बारे में पढ़ने और जानने में बड़ा मज़ा आता है।
कहानी के लिहाज़ से ये कॉमिक्स बहुत अच्छी है इस कॉमिक्स के बारे में जयादा जानकारी तो मेरे पास नहीं है पर शायद ये तीन पार्ट की कहानी है जिसके दोनों पार्ट अपलोडेड है जिनको मैंने यहाँ पर भी अपलोड कर दिया है ये बचा था जो मैं आज अपलोड कर रहा हूँ।
क्योंकि मुझे इसके पूरे  पार्ट के बारे में सही जानकारी नहीं है तो अगर किसी के पास इसकी पूरी जानकारी हो तो उसे यहाँ जरूर बताये की इस कॉमिक्स के कितने पार्ट है कितने अपलोडेड है और कितने अभी अपलोड होने है। वैसे मुझे लगता है की इसके तीन पार्ट है जो की सभी अपलोडेड है। इसलिए मैंने मेघदूत की जो भी कॉमिक्स सॉफ्ट कॉपी में मेरे पास थी वो मैंने यहाँ अपलोड कर दिया है।
भूतनाथ की भी जो कॉमिक्स मेरे पास सॉफ्ट कॉपी में  है वो सारी भी यहाँ अपलोड कर रहा हूँ। जो की मेरी स्कैन की हुयी नहीं है। उन सभी अपलोड करने वाले बंधुओं को जरूर धन्यबाद दें।
मनोज कॉमिक्स जो की मैं सेट वाइज अपलोड कर रहा था उसका सेट न . १०५  पूरी तरह से तैयार है जो की जल्दी ही अपलोड हो जायेगा।  सारी मनोज कॉमिक्स मैंने संख्या बाध्य कर ली है ज्यादा तर कॉमिक्स तो मेरे पास है इसलिए मनोज कॉमिक्स को सेट वाइज अपलोड करने में अब कोई मुश्किल नहीं चाहिए। उम्मीद करता हूँ २०१७ तक ये काम ख़त्म हो जायेगा। 

No comments:

Post a Comment

MC-1112-Ma Ka Karz

https://drive.google.com/open?id=0B6ar1oxMdhzaQS1RUjc4ZW5NZTg